अपराध

प्रशासनिक अधिकारियों को जेल पहुंचाने के बाद अब ED चूहे की तरह छूपे पुलिस पदाधिकारियों के बिल में जांच रुपी गर्म पानी डालकर बाहर निकाल उन्हें हवालात में डालें – बाबूलाल

भाजपा विधायक दल के नेता बाबू लाल मरांडी का बयान है कि रांची में तीन सालों में जमीन लूट में शामिल मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के पारिवारिक मित्र अमित अग्रवाल जेल में हैं। तत्कालीन डीसी छवि रंजन भी ईडी की जांच के बाद सलाखों के पीछे हैं। ऐसे में प्रवर्तन निदेशालय को अब उन पुलिस पदाधिकारियों की जांच करनी चाहिए जो लूट में बराबर के भागीदार रहे।

बाबू लाल मरांडी का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारी के जेल जाने के बाद ये पुलिस पदाधिकारी चूहे की तरह बिल में छुपे हुए हैं। ईडी जांच रूपी गर्म पानी डाल कर इन्हें बिल से निकाल हवालात में डाले। बाबूलाल मरांडी के कथनानुसार उन्हें कई अधिकारियों ने बताया है कि मेडिका के पास एक बेशकीमती जमीन पर कब्जे के दिन तब रांची में पोस्टेड एक आईपीएस ने भी छुट्टी ले रखी थी।

उनका यह भी बयान है कि उक्त आईपीएस ने इसलिए छुट्टी ले रखी थी ताकि अगर पीड़ित पक्ष शिकायत करें तो अवकाश का बहाना बना सकें, जांच हो तो छुट्टी का आवरण ओढ़ खुद को बचा सकें। झारखण्ड में जमीन कब्जे के लिए पुलिस बलों की तैनाती करने वाले अफसर लूट में बराबर के भागीदार हैं।

ऐसे में प्रवर्तन निदेशालय पैसे लेकर पुलिस बल का दुरूपयोग कराने वाले पुलिस अफ़सरों को मनी लांड्रिंग के दायरे में शामिल कर जांच और कारवाई करे। सुना तो यह भी है कि जमीन लूट के टास्क में कहीं एक इंच भी जमीन छूट तो नहीं गई, यह देखने बड़े लोग खुद भी रात के अंधेरे में लूट कर खड़ी की गई विरासत को देखने बाईक से पहुंचते थे।