अपनी बात

पुलिसकर्मियों के पोस्टल बैलट तथा ‘रेंडमाइजेशन सॉफ्टवेयर’ को लेकर वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ सीईओ ने की बैठक

गुरुवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने आईजी अभियान अमोल वीनूकांत होमकर, जैप कमांडेंट धनंजय कुमार, संबंधित पुलिस उपाधीक्षकगण तथा खूंटी, लोहरदगा व रामगढ़ के जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारियों के साथ अपने विभागीय सभा कक्ष में बैठक की। पुलिसकर्मियों के पोस्टल बैलट तथा रेंडमाइजेशन सॉफ्टवेयर से जुड़े कई पहलुओं पर विमर्श उपरांत कार्ययोजना बनाने हेतु उक्त बैठक रखी गई थी।

जिसमें पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) सह पुलिस नोडल पदाधिकारी झारखंड होमकर एवं संबंधित टीम के पदाधिकारियों ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव और फीडबैक दिए। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन आयोग का लक्ष्य है कि कोई भी मतदाता अपने मताधिकार से वंचित न रह जाए।

ऐसे में हमारा दायित्व बनता है कि चुनाव ड्यूटी में तैनात हमारे पुलिसकर्मियों को भी अपने मताधिकार के प्रयोग करने का सहज अवसर मिले। इसलिए सभी पुलिस कर्मियों को पोस्टल बैलट के माध्यम से सुचारू तरीके से मतदान कराने की तैयारी चल रही है। उक्त मुहिम के पहले चरण में सभी पुलिसकर्मियों के मतदाता पंजीकरण का लक्ष्य केंद्रित करने का निर्देश दिया गया।

अर्थात जिन पुलिसकर्मियों का किसी कारण से यदि मतदाता पंजीकरण नहीं हुआ है तो उनका पंजीकरण करवाने तथा जिनका मतदाता पहचान पत्र पदस्थापन स्थल से भिन्न क्षेत्र का है उनका स्थान परिवर्तन करवाने के लिए अभियान चलाने का निर्देश दिया गया। बताया गया कि पुलिसकर्मियों के प्रशिक्षण के समय उनके प्रशिक्षण स्थल पर ही फैसिलिटेशन सेंटर बनाकर पोस्टल बैलट की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस दौरान ओएसडी गीता चौबे, अवर सचिव देवदास दत्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी मुख्यालय संजय कुमार तथा अवर निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुमार आदि मौजूद थे।