अपनी बात

एचइसी आवासीय परिसर में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ मोहल्लेवासी हुए एकजुट, स्थानीय निवासियों ने एचइसी प्रबंधन को सौंपा हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन, विधायक से लगाई गुहार

एचइसी आवासीय परिसर, धुर्वा के आवास संख्या बी-13(T) में रहने वाले निवासी द्वारा किए जा रहे अवैध निर्माण के खिलाफ मोहल्ले वासियों ने खिजरी के विधायक राजेश कच्छप को बुला कर उन्हें मामले से अवगत कराया। उक्त आवास के आसपास क्वार्टर में रहने वाले लोगों के मुताबिक आवास संख्या बी-13 निवासी द्वारा पुराने सिवरेज-ड्रेनेज पाइपलाइन के ऊपर अवैध रूप से अतिक्रमण कर चहारदिवारी का निर्माण किया जा रहा है।

मोहल्ले वासियों द्वारा अवैध निर्माण को रोकने पर उक्त आवास में रहने वाले ने एडीएम (विधि-व्यवस्था) को बुला लिया और उनके समक्ष जोर जबरदस्ती करते हुए अवैध निर्माण कराने लगे। मोहल्लेवासियों  के मुताबिक उक्त अवैध निर्माण में प्रशासनिक अधिकारी (एडीएम,  लॉ एंड ऑर्डर) की भूमिका से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। मोहल्ले वासियों की ओर से एचइसी प्रबंधन को आवेदन देकर अवैध निर्माण रोकने की दिशा में समुचित कदम उठाने का अनुरोध किया गया है। वहीं, मोहल्ले वासियों ने बताया कि

स्थानीय धुर्वा थाना ने मोहल्ला वासियों की शिकायत को दर्ज नहीं किया। वर्तमान थाना अध्यक्ष ने यह कह कर शिकायत वापस कर दिया कि यह मामला एडीएम साहब देख रहे हैं। इससे निराश मोहल्लेवासियों ने विधायक राजेश कच्छप को बुलाकर वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए मामले में हस्तक्षेप कर न्याय की गुहार लगाई है।

विधायक राजेश कच्छप ने त्वरित कार्रवाई करते हुए धुर्वा थाना कॉल कर अवैध निर्माण को तुरंत रोकने के लिए कहा। उन्होंने मामले की विस्तृत जानकारी लेने के लिए एडीएम (विधि व्यवस्था) को कॉल करने की कोशिश की, लेकिन उनका मोबाइल स्विच ऑफ मिला।विधायक ने मोहल्ले वासियों को आश्वासन दिया कि आगे अवैध निर्माण नहीं होगा। इस मामले को लेकर एचइसी प्रशासन एवं ऊपर के  प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत करेंगे।