अपनी बात

78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एलपी पब्लिक स्कूल किशोरगंज में विद्रोही24 द्वारा आयोजित भाषण प्रतियोगिता में माही कुमारी ने प्रथम और चंदा कुमारी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया

78वें भारतीय स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए विद्रोही24 ने रांची के किशोरगंज स्थित एलपी पब्लिक स्कूल में नौंवी व दसवीं के छात्र-छात्राओ के बीच भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया। भाषण का विषय था – पढ़ने का मतलब। इस प्रतियोगिता में कुल 26 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस प्रतियोगता का मूल मकसद बच्चों में यह भाव विकसित करना था कि मूलतः पढ़ने का सही मतलब क्या होता है?

प्रतियोगता में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं ने अपने स्वज्ञान के अनुसार बहुत ही सुंदर-सुंदर तर्कों से यह बताने की कोशिश की, कि सचमुच पढ़ने का मतलब क्या होता है? इस प्रतियोगता को बेहतर बनाने में एलपी पब्लिक स्कूल के सचिव श्री जितेन्द्र पाठक तथा पूर्व प्रभारी अपर राज्य अग्निशमन पदाधिकारी, झारखण्ड श्री रामकृष्ण ठाकुर की महत्वपूर्ण भूमिका रही। वहीं निर्णायक मंडल के सदस्य के रूप में विद्यालय की ही अध्यापिका श्रीमती बबीता सिंह, श्रीमती सुषमा वर्मा, अध्यापक श्री उमा शंकर मिश्र एवं श्री श्यामाकांत पाठक ने उल्लेखनीय भूमिका निभाई।

इस भाषण प्रतियोगिता में नौंवी कक्षा की छात्रा माही कुमारी ने प्रथम, दसवीं कक्षा की छात्रा चंदा कुमारी ने द्वितीय तथा नौंवी कक्षा की तीन छात्रा क्रमशः शिखा कुमारी, साक्षी कुमारी व अंजलि सोनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इन समस्त छात्राओं को विद्रोही24 की ओर से मुख्य अतिथि के रूप में आये सम्मानित पूर्व प्रभारी अपर राज्य अग्निशमन पदाधिकारी, झारखण्ड श्री रामकृष्ण ठाकुर ने पुरस्कृत किया।

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए विद्रोही24 के सम्पादक कृष्ण बिहारी मिश्र ने छात्र-छात्राओं को विभिन्न प्रकार के उद्धरणों से तथा इस भाषण प्रतियोगिता के आयोजन के मूल लक्ष्यों पर प्रकाश डाला तथा सभी बच्चों से एक अच्छा इन्सान बनने की ओर कदम बढ़ाने का अनुरोध किया। कार्यक्रम में इन बच्चों ने भी भाग लिया – यश शर्मा, प्रीतम सिंह, आयुष कुमार, किशन कुमार, रोहित कुमार, सत्यम पांडेय, शुभम कुमार, अनिकेत बर्णवाल, अनन्या कुमारी, सृष्टि कुमारी, हर्षिता सिंह, अनु कुमारी, दिव्या कुमारी, कविता टोप्पो, खुशी मिश्रा, हर्षिका कुमारी, मुस्कान कुमारी, कोमल कुमारी, लक्की कुमारी और दीपिका रॉय।

One thought on “78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एलपी पब्लिक स्कूल किशोरगंज में विद्रोही24 द्वारा आयोजित भाषण प्रतियोगिता में माही कुमारी ने प्रथम और चंदा कुमारी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया

  • Jitendra Pathak

    इस आयोजन के लिए बहुत बधाई धन्यवाद 🙏

Comments are closed.