अपराध

हिन्दुस्तान अखबार के पत्रकार अजय शर्मा पर आदिवासी महिला ने लगाया यौन शोषण का आरोप, खूंटी के महिला थाने में FIR दर्ज, इस घटना के उजागर होने के बाद पत्रकारिता जगत में फैली सनसनी

खूंटी की एक आदिवासी महिला ने खूंटी महिला थाना में हिन्दुस्तान अखबार में कार्यरत पत्रकार अजय शर्मा के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाते हुए एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी दर्ज होने के समाचार आते ही, पूरे पत्रकारिता जगत में सनसनी फैल गई है। उक्त आदिवासी महिला ने अपने प्राथमिकी में लिखा है कि अजय शर्मा से उसकी पहली मुलाकात 2014 में हुई थी। उसने उस समय उक्त आदिवासी महिला को अपने कार्यालय में काम दिलाने का वादा किया था।

उक्त आदिवासी महिला का कहना है कि वो उस अजय को अपना भाई मानती थी। उसे उस दौरान राखी भी बांधी थी। इसी बीच एक दिन अजय उसके घर आया और उसके साथ दुष्कर्म किया। उक्त आदिवासी महिला ने प्राथमिकी में लिखा है कि जब वो घर आया था तो उसी वक्त उसे पता चल गया था कि उसके माता-पिता और भाई नहीं है, जिससे उसका मनोबल बढ़ गया और डरा धमका कर उसके साथ लगातार दुष्कर्म करता रहा।

जब वो उसके इस हरकत का विरोध की तो उसने धमकी दी कि वो आदिवासी लड़की है, वो क्या कर लेगी। उसके कई बड़े लोगों से संबंध है। जब उसने अजय शर्मा से शादी करने की बात की तो उसने मारपीट की, जिससे उसका दाहिना हाथ खराब हो गया। उक्त आदिवासी महिला ने लिखा है कि इसी बीच अजय दूसरी जगह पर भी उसके साथ संबंध बनाया।

आदिवासी महिला का कहना है कि उससे अलग होकर वो एक नई जिंदगी की शुरुआत करनी चाही, फिर भी वो उसे चैन से नहीं रहने दिया। तभी उसकी मुलाकात एक सामाजिक महिला से हुई। उन्होंने उक्त आदिवासी महिला का हौसला बढ़ाया और उक्त पत्रकार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाने को कहा। इसलिए उक्त पत्रकार के खिलाफ वो खूंटी महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज करवा दी है।

उक्त आदिवासी महिला का कहना है कि अजय शर्मा के बार-बार की उसकी गंदी हरकतों के कारण वो अपना काम भी ठीक ढंग से नहीं कर पा रही है। आदिवासी महिला को आशा है कि अब उसे न्याय मिलेगा। इधर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद कई संगठन आदिवासी महिला को सहयोग करने के लिए धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं। जबकि पूरा पत्रकारिता जगत हतप्रभ है। इसी बीच समाचार है कि हिन्दुस्तान अखबार ने अजय शर्मा को खूंटी के ब्यूरो प्रभारी से हटा दिया है तथा उसके जगह पर नये ब्यूरो प्रभारी ने पदभार संभाल लिया है।