राजनीति

पॉलिटिकल टूरिज्म पर झारखण्ड आनेवाले भाजपा नेता सावधान, झारखण्डी जनता उनके गिद्ध दृष्टि के मोतियाबिंद का ऑपरेशन व उन्हें उलटा लटकाकर सीधा करने का मन बना चुकी हैः सुप्रियो

झारखण्ड में भाजपा नेताओं द्वारा आजकल पॉलिटिकल टूरिज्म हो रहा है। ऐसे भी झारखण्ड में कई पर्यटन स्थल हैं। जहां लिखा होता है कि यहां वहां न थूंके, गंदगी न फैलाएं। ठीक उसी प्रकार यहां आइये, खुब घुमिये। लेकिन नफरत मत फैलाइये। नहीं तो, चुनाव परिणाम के दिन यहां की जनता आप सभी को उलटा लटकाकर सीधा कर देगी। ये वक्तव्य है झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के केन्द्रीय महासचिव व प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य का, जो संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा की आज से शुरू हुई परिवर्तन यात्रा, दरअसल परिवर्तन यात्रा न होकर षडयंत्र यात्रा है। इनकी यह षडयंत्र यात्रा गत् 29 दिसम्बर 2019 से जो शुरु हुई, अनवरत चलती जा रही है। लेकिन ये अपनी षडयंत्र में कभी सफल नहीं हुए। इनकी यात्रा का कौन रहबर है, साथी कौन होगा, इसका कोई अता-पता नहीं। सुप्रियो ने कहा कि इनको अपनी मंजिल तक की जानकारी नहीं।

सुप्रियो ने कहा कि इनका हाल उस बेटिकट यात्री की तरह है, जो टिकट चेकर के द्वारा बीच रास्ते में ही उतार दिया जाता है। आज ही इनके नेता अमित शाह साहेबगंज में भाषण दे रहे थे। लेकिन उनकी आंखें सीधी नहीं हो पा रही थी। एक ही नाम जप रहे थे – हेमन्त बाबू। ऐसा कौन सा डर उन्हें सता रहा है, पता ही नहीं चल रहा। उन्होंने कहा कि कभी पीएम तो कभी पांच-पांच सीएम का जमात, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, कई केन्द्रीय मंत्रियों का समूह आता जा रहा है, लेकिन उनके पास मुद्दे क्या हैं, इसका पता ही नहीं।

सुप्रियो ने कहा कि ये घुसपैठिये-घुसपैठिये चिल्ला रहे हैं। जबकि सारे घुसपैठिये इन्हें की पार्टी में समा गये हैं। भाड़े के टट्टूओं से ये पार्टी चला रहे हैं। इन्हें पता नहीं कि यहां की जनता चुनाव परिणाम के दिन उलटा लटकाकर इन्हें सीधा कर देगी। यही नहीं इनके नेताओं की जो गिद्ध-दृष्टि यहां पड़ रही हैं, उनके आंखों के मोतियाबिन्द का ऑपरेशन भी कर देगी। जिस प्रकार का दुर्गंध यहां पर जो फैला रहे हैं। उसे साफ करना झामुमो और यहां की जनता को खुब आता है।

सुप्रियो ने कहा कि इनके नेताओं को तो झारखण्ड की जनता से इतना डर लग रहा है कि ये दूर से जनता के बीच अपनी बातों को रख रहे हैं। सुप्रियो ने कहा कि ये घुसपैठियों की बात करनेवाले बताएं कि झारखण्ड का कौन सा हिस्सा बांगलादेश से जुड़ा हुआ है, जो यहां घुसपैठिये आ रहे हैं। देश के गृह मंत्री का पद पांच साल से खुद संभाल रहे हैं और दोषारोपण दूसरों पर क्यों? अनर्गल बातें बंद करें, झारखण्ड की जनता इसे बर्दाश्त करने की मूड में नहीं।