राजनीति

सुप्रियो ने कहा कि भाजपा भ्रष्ट जनों की पार्टी, संघ  स्वपोषित राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बर्खास्त करें

झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के केन्द्रीय महासचिव व प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने आज संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कल भाजपा पाकिस्तान में हुए सर्जिकल स्ट्राइक का वार्षिकोत्सव मना रही थी और कल ही कोर्ट ने भाजपा पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दिया। जब कर्नाटक के बेंगलुरू में एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट, जिनकी क्षमता एक कोर्ट के न्यायाधीश की तरह होती है। उन्होंने स्पष्ट आदेश दिया कि देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कर्नाटक भाजपा के पूर्व व वर्तमान अध्यक्ष समेत ईडी के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराई जाय।

इस आदेश ने साफ कर दिया कि राजनीतिक रंगदारी स्वरूप जो बड़ी-बड़ी राशियां कारपोरेट संस्थानों से वसूली गई, उसमें ईडी, आईटी, सीबीआई को जांच के नाम पर लगाकर उन्हें डराकर वसूला गया और उक्त राशि को भाजपा के कोष में डाल दिया गया। मतलब साफ है इन्होंने विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से आर्थिक दोहन किया और ये भांडा तब फूटा, जब इलेक्टरोल बॉण्ड की कलई खुली। इस पूरे कांड में वित्त मंत्री शामिल थी और इनके द्वारा ही दोहन हुआ और भाजपा में राशि का ट्रांसफर होता रहा।

सुप्रियो ने कहा कि अभी झारखण्ड में चुनाव की घोषणा नहीं हुई। यहां भाजपा के नेताओं की बाढ़ आई हुई है। ये नेता हरियाणा या महाराष्ट्र नहीं जा रहे। ले-देकर यही पहुंचकर घुसपैठ का मुद्दा उठा रहे हैं। हमें लगता है कि इन भाजपा के घुसपैठिये नेताओं पर ही सरकार को कुछ करना होगा। सुप्रियो ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण झारखण्ड आती है और जो आरोपी है मनी ट्रेंडिंग का, जो आरोपी है सेना के जमीन का सौदा करने का, जो बेल से छुटकर आता है, उस विष्णु अग्रवाल से होटल रेडिशन में मिलती है। यही नहीं जिस आरोपी को ईडी खोज रही थी। जिसके खिलाफ वारंट था। उससे भी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण होटल रेडिशन ब्लू में मिलती है।

सुप्रियो ने कहा कि जो पार्टी खुद भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है। वो हमें भ्रष्टाचार पर लेक्चर दे रहे हैं। इन्हीं सभी कारणों से हमलोग भाजपा को भ्रष्ट जनों की पार्टी कहकर पुकारते हैं। ये पैसों की चोरी भी करते हैं और सीनाजोरी भी करते हैं। हद कर दिया है। इन सभी ने। जो आ रहा है। वायदे करके चला जा रहा है। कोई कह रहा है। जयपुर तक के लिए ट्रेन चलवा देंगे। कोई कह रहा है हवाई जहाज उड़वा देंगे। कोई कह रहा है 2100 रुपये थमायेंगे। मतलब हद हो गई।

सुप्रियो ने कहा कि हमारी भी सक्रिय राजनीति में कई वर्ष गुजर गये। हमने पार्टी के उम्मीदवारों की सूची कई फेजों में जारी होते हुए देखी। चुनाव कई फेजों में होते हुए देखी। लेकिन चुनावी घोषणा पत्र कई फेजों में जारी होंगे। इसको पहली बार देख-सुन रहा हूं। भाजपा झारखण्ड में कई फेजों में चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी। मतलब ये डरे हुए लोग झारखण्ड में चुनाव को लेकर इतने घबराए हुए हैं कि कहना मुश्किल है। भाजपा ने एक महिला को वित्त मंत्री बनवाकर लोगों को डरवा रही है। इन्होंने दवा, इंफ्रास्ट्रक्चर, सीमेंट, सरिया आदि बनानेवाली कंपनियों से जो पैसे वसूले हैं। वो सारा खेल अब एक्सपोज हो चुका है। वो चाहेंगे कि पीएम मोदी निर्मला सीतारमण और संघ द्वारा पोषित भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दोनों बर्खास्त हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *