राजनीति

श्रम विभाग के माध्यम से राज्य के सभी 24 जिलों में श्रम-आवासीय विद्यालय बनाए जाएंगे, जहां गरीब-गुरबा के बच्चे निःशुल्क पढ़ाई करेंगेः हेमन्त सोरेन

धनबाद में परिसंपत्तियों के वितरण, विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास व 20 हजार युवाओं को जॉब ऑफर लेटर प्रदान करने के बाद वहां उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि आज झारखण्ड के नौजवानों को देश-विदेश की कंपनियों में रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। आप सभी ने जिस तरह से सरकार के श्रम विभाग के ट्रेनिंग सेंटर में अपने आप को हुनरमंद बनाया है, उसके अनुरूप आज आपको आपकी योग्यता के अनुसार अलग-अलग कंपनियों में जाने का अवसर मिल रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि आपकी यह गाड़ी रुकनी नहीं है बल्कि और भी आगे जाकर आप लोग अपने आप को तरास कर अपने भविष्य को और उज्जवल बनायें। उन्होंने कहा कि बहुत सारे नौजवानों को विभिन्न उद्योगों में अलग-अलग जगहों पर रोजगार का अवसर उपलब्ध कराया गया है और उनमें से कई ऐसे नौजवान हैं, जिन्होंने पहले पड़ाव के बाद इतनी लंबी छलांग लगायी है कि वे आज विदेश में रोजगार कर रहे हैं।

हेमन्त सोरेन ने कहा कि आप लोगों को श्रम विभाग के माध्यम से रोजगार उपलब्ध होता है। इससे पहले आपकी शिक्षा-दीक्षा अलग-अलग स्कूलों में होती रही है लेकिन अब श्रम विभाग के माध्यम से सभी 24 जिलों में श्रम विभाग के श्रम-आवासीय विद्यालय भी बनाए जाएंगे। वहां गरीब-गुरबा के बच्चे निःशुल्क पढ़ाई करेंगे। अगले वर्ष इस पर वे काम भी शुरू करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि आप सभी अपना ध्यान रखें। बहुत जल्द चुनाव होने वाला है। यहां बड़े-बड़े व्यापारियों का हेलीकॉप्टर राज्य में मंडराने लगा है। भाजपा के बहुरूपिये झूठ का पिटारा लेकर आपके पास आएंगे, आप सतर्क रहिएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *