राजनीति

CM हेमन्त ने राज्य की जनता से अपने भविष्य और अधिकार के लिए खड़े होने को कहा, केन्द्र के उपर बकाया एक लाख 36 हजार करोड़ रुपये मांगे, नहीं तो हमारे हक के पैसों से दूसरे राज्य होंगे खुशहाल और हम खाली हाथ रह जाएंगे

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने झारखण्डवासियों से आह्वान किया है कि राज्य की सारी जनता उन्हें इस बात के लिए सहयोग करें कि राज्य का केन्द्र के उपर बकाया एक लाख 36 हजार करोड़ रुपये वापस राज्य को मिले ताकि उस राशि से झारखण्ड की मंईयां, बच्चों, युवा, वृद्ध, किसान, मजदूर, आदिवासी-मूलवासी, दलित, अल्पसंख्यक और विस्थापितों का समुचित विकास हो सकें।

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने विभिन्न सोशल साइटों पर लिखा है कि आज मुझे आपका (राज्यवासियों का) साथ चाहिए। उन्होंने प्रश्नगत वाक्यों से जनता के बीच अपने विचार रखें हैं, जो राजनीतिक पंडितों के अनुसार सही भी हैं। इसका जवाब राज्य को केन्द्र सरकार द्वारा मिलना ही चाहिए और अगर जनता इन मुद्दों पर मुखर हो गई तो केन्द्र सरकार के पास राज्य की जनता के सामने झुकने के सिवा दूसरा कोई विकल्प नहीं होगा।

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने जनता से पूछा है कि क्या आपने कभी सोचा है कि किसी भाजपा नेता ने राज्यवासियों का बकाया 1 लाख 36 हज़ार करोड़ रुपये क्यों नहीं मांगा? झारखंड ने पिछले तीन लोकसभा चुनावों में 12/14, 12/14, 9/14 सांसद भाजपा को जिताए। फिर भी उन्होंने हम झारखंडियों का हक क्यों नहीं मांगा?

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आगे कहा कि उन्हें एक बोगस मामले में जेल में डाला गया – क्योंकि वे उन्हें चुप कराना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि वे अपने राज्य का हक़ मांगना छोड़ दें। वे मुझे वापस भी जेल डाल दें तब भी वे मरते दम तक संघर्ष करेंगे और हक़ मांगेंगे। आज झारखंड में उन्होंने केंद्र से लेकर राज्य तक अपनी पूरी शक्ति लगा रखी है, ताकि किसी तरह वे मुझे रास्ते से हटा सकें और फिर झारखंडियों का हक़ मार लें।

हेमन्त सोरेन ने कहा वे किसी अन्य राज्य की तरह विशेष पैकेज नहीं मांग रहे, वे सिर्फ अपना हक़ मांग रहे हैं! इसलिए आज उन्हें अपने वीर झारखंडियों का साथ चाहिए। अगर आप आज अपना हक़ नहीं मांगेंगे, तो हमारे पैसों से दूसरे राज्यों को विशेष पैकेज मिलेगा और आप खाली हाथ रह जाएंगे। आज आवाज़ उठाइए! अपने अधिकारों के लिए खड़े हों! झारखंड का भविष्य आपके हाथों में है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *