राजनीति

कोलेबिरा में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे सुजान को करिया मुंडा का मिला आशीर्वाद

समावेशी राष्ट्रवादी विचारधाराओं से ओत-प्रोत सुजान मुंडा जैसे उम्मीदवार ही इस संक्रमण काल में भाजपा को बेहतर स्थिति में ले जायेंगे। ये कहना है भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता करिया मुंडा का। करिया मुंडा कहते है कि जो समावेशी राष्ट्रवादी विचारधाराओं के वाहक हैं, दरअसल वे ही भारत के ऋषियों-मुनियों एवं तपस्वियों के परम्परा के अनुसार समाज के लिए त्याग, तपस्या जैसे आदर्श स्थापित करेंगे।

करिया मुंडा का मानना है कि भाजपा एक साधना की पार्टी, यहां तपस्या है। यह हर भारतीय मानस में अंकित भारत की संभावनाओं का दल हैं। करिया मुंडा मानते है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत प्रगति की शिखर की ओर बढ़ रहा है। वे कहते हैं कि भाजपा के प्रत्याशी भाग्यशाली है कि वे इस राज्य और देश के संक्रमण काल के योद्धा है, तथा इनके साथ करोड़ों कार्यकर्ताओं की शुभकामनाएं साथ हैं।

उन्होंने सुजान मुंडा को आशीर्वाद देते हुए कहा कि आगे बढ़िये, और विजय का पटकथा लिखिये, क्योंकि कोलेबिरा की धरती अब त्राण मांगती है। उन्होंने उन लोगों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आजकल कुछ लोग, भाजपा और उनके नेताओं के बारे में नाना प्रकार की अपनी सोच को फैलाने का षडयंत्र रच रहे हैं, जो शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि मैं जब तक जीवित रहूंगा, पार्टी के एक साधारण कार्यकर्ता की हैसियत से कहना चाहुंगा कि वह हम ही हैं जो अपने त्याग से, अपने शील से, अपनी तपस्या से मानसिक पराधीनता में डूबे देश को बाहर निकाल कर लाये हैं।

करिया मुंडा ने कहा कि हममें सामर्थ्य है कि प्रत्येक चुनौतियों से निबटने के लिए भी अपना सर्वस्व न्यौछावर करने से नहीं चूंकेंगे, लोग भाजपा के भविष्य की चिन्ता छोड़ दें, यह निश्चित है कि आनेवाले समय में हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व झारखण्ड में पार्टी को आगे ले जायेंगे। पल-पल, नये करवट लेती राजनीति में भाजपा और उसका नेतृत्व, जनहित में जो भी होगा, वह निर्णय करेगी, और एक बात और ध्यान रखें कि कोई भी निर्णय ढोल बजाकर नहीं किये जाते, धैर्य और विश्वास रखिये, आपका संघर्ष कभी जाया नहीं जायेगा, विजय आपके साथ हैं, आगे बढ़े।